5 Tips about सफेद मूसली के लाभ You Can Use Today

Wiki Article



इसके पैक को बालों में लगाकर फॉलिकल्स को मज़बूती मिलती है और समय से पहले सफेद होने वाले बाल काले और घने होने लगते हैं।

सफ़ेद मूसली विभिन्न प्रकार की बिमारियों को दूर करने का अचूक नुस्खा है। मुख्य रूप से इसका इस्तेमाल सेक्स पावर बढ़ाने होता है। यह प्रोटीन, कैल्शियम, पोटैशियम, फाइबर, मैग्नीशियम, कार्बोहाइड्रेट का बेहतरीन स्त्रोत है।

सफेद मूसली शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाती है जिससे सर्दी-जुकाम समेत कई तरह की संक्रामक बीमारियों से आपका बचाव होता है। अगर आप बार बार सर्दी-जुकाम या फ्लू के शिकार हो रहे हैं तो ऐसे में इम्युनिटी पावर बढ़ाने के लिए सफेद मूसली का सेवन करें और स्वस्थ रहें।

क्या बीजो से भी मूसली की बिजाई की जा सकती है ?

अभिनेता आयुष्मान खुराना के घर में टूटा दुखों का पहाड़, उठा सर से पिता का साया

कंदों को जमीन से उखाड़ने का उपयुक्त समय

महिला स्वास्थ्य गर्भावस्था बच्चों की देखभाल महिला स्वास्थ्य की जानकारी मातृत्व

S आयुर्वेद आयुर्वेदिक दवाएं जड़ी बूटी यूनानी दवाइयाँ

यह गठिया, मधुमेह, कैंसर को ठीक करने के लिए उपयोग किया जाता है। यौन संबंधी बीमारी में सुधार और अन्य उपयोगों के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। आमतौर पर यह औषधि पुरुषों में प्रयोग की जाती है पुरुषों को इसके बहुत से फायदे प्राप्त होते है।

आप वजन बढ़ाने के लिए दूध के साथ इसे ले सकते हैं।

आयुर्वेदिक गुणों के अनुसार यह देरी से पचने वाली है और कफ बढ़ाती है।

औरतों में मूसली को सफ़ेद पानी/श्वेत प्रदर के इलाज और दूध बढ़ने के लिये किया जाता है। प्रसव और प्रसवोत्तर समस्याओं के लिए एक उपचारात्मक रूप में भी इसका प्रयोग होता है।

पतली मूसली की फिंगर्स/टूयूबर्स का उत्पादन पर प्रभाव

सेक्स के दौरान लिंग में उत्तेजना या तनाव की कमी होना इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या कहलाती है। स्ट्रेस, डिप्रेशन या किसी दीर्घकालिक बीमारी की वजह से यह समस्या किसी have a peek at this web-site को भी हो सकती है। सफेद मूसली सेक्स की इच्छा को बढ़ाती है साथ ही यह इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या को भी ठीक करने में मदद करती है। अक्सर डायबिटीज या अन्य किसी बीमारी के कारण इरेक्टाइल डिसफंक्शन का खतरा बढ़ जाता है ऐसे में सफ़ेद मूसली के सेवन से आप इस खतरे को प्रभावी तरीके से रोक सकते हैं।

Report this wiki page